25 जनवरी को रिलीज़ होगी विवादित फिल्म ‘पद्मावत’

25 जनवरी को रिलीज़ होगी विवादित फिल्म ‘पद्मावत’

जितना विवाद भारत में फिल्म ‘पद्मावती’ का हुआ है उतना शायद ही किसी फिल्म का हुआ हो. इस फिल्म को ले कर फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली पे हमले भी हुए. राजस्थान के एक संगठन ‘करणी सेना’ ने जब इसका विरोध शुरू किया तब धीरे धीरे ये विरोध पूरे भारत में होने लगा. फिल्म पद्मावती को राजपूत गौरव के एक अपमान के रूप में देखा जाने लगा. हालांकि फिल्म के निर्देशक एवं उस से जुड़े लोगों का मानना है की फिल्म में कहीं भी रानी पद्मावती के आन पे ठेस नहीं पहुंचा है.

सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने अपने बयान में कहा था कि इसे पद्मावती से बदल कर ‘पद्मावत’ कर दिया जाए, क्योंकि उन्होंने इसे इतिहास से नहीं, बल्कि काल्पनिक कहानी ‘पद्मावत’ से प्रेरणा लेकर बनाई है.

‘पद्मावत’ फिल्म  25 जनवरी को रिलीज होगी. इससे पहले यह फिल्म एक दिसंबर को रिलीज होने वाली थी. लेकिन कई राजनीतिक दलों द्वारा विरोध प्रदर्शन के बाद इस फिल्म की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई थी.

loading...

राजस्थान के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने सोमवार 8 जनवरी को उदयपुर में कहा कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पहले ही केन्द्र सरकार को विवादित फिल्म पद्मावत को राजस्थान में रिलीज नहीं करने के लिए पत्र लिख चुकी हैं.

 राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि

रानी पद्मिनी हमारे लिए सिर्फ इतिहास का एक अध्याय भर नहीं, बल्कि हमारा स्वाभिमान हैं. उनकी मर्यादा को हम किसी भी सूरत में ठेस नहीं पहुंचने देंगे.

इस फिल्म की रिलीज को रोकने के संबंध में मुख्यमंत्री ने राज्य के गृह मंत्री गुलाबचंद कटारिया को निर्देश भी दिए हैं.

फिल्म को सेंसर बोर्ड का प्रमाणपत्र मिल जाने के बाद कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि फिल्म शांतिपूर्ण ढंग से रिलीज हो सके, यह राज्य सरकारों का दायित्व है.

Please follow and like us:
1

Related posts

Leave a Comment